मध्य प्रदेश के भिंड जिले के लहार क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से पिछले दो दिनों में हुई पांच लोगों की मौत का गंभीर मामला सामने आया है। कांग्रेस ने इन मौतों की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच दल बनाया है। इस जांच दल के सदस्य अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौपेंगे।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया, “भिंड जिले के लहार में बीते दो दिनों में पांच लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। इस घटना को प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने गंभीरता से लिया है। इस मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच दल बनाया गया है। इसमें पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, लाखन सिंह, रामनिवास रावत, विधायक प्रवीण पाठक और वरिष्ठ नेता अशोक सिंह को शामिल किया गया है।”

नरेंद्र सलूजा ने बताया कि यह जांच दल मौके का दौरा करेगा और पीड़ित परिवारों से मिलकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई के लिए निर्णय लेंगे। उन्होंने जांच दल द्वारा जल्द ही रिपोर्ट दाखिल करने की उम्मीद जताई।

गौरतलब है कि पुलिस भिंड में बीते दो दिन में हुई पांच मौतों की वजह बीमारी बता रही है। पुलिस का कहना है कि किसी ने भी शराब से हुई मौतों की शिकायत नहीं की है, न ही इस तरह की बात सामने आई है। सभी मृतकों के पोस्टमार्टम कराए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने पर ही खुलासा हो पाएगा कि मौत की वास्तविक वजह क्या है।

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?