कुवैत से कच्चा तेल लेकर भारत आ रहे एक टैंकर जहाज में श्रीलंका के पूर्वी तट के पास आग लग गई, जिसके बाद उसमें सवार चालक दल के 23 सदस्यों में से एक लापता हैं और एक घायल हैं. मीडिया में बृहस्पतिवार को प्रकाशित खबरों में यह जानकारी सामने आई.

पनामा में पंजीकृत टैंकर ‘न्यू डायमंड’ में लगी आग पर नियंत्रण पाने के लिए श्रीलंका की नौसेना द्वारा सहायता मांगे जाने पर भारतीय तटरक्षक बल ने अपने तीन पोत और एक डोर्नियर विमान भेजा है.

तटरक्षक बल ने कहा कि बचाव अभियान तत्काल शुरू किया गया और न्यू डायमंड पर लगी आग को बुझाने में सहायता करने के लिए तुरंत शौर्य, सारंग तथा समुद्र पहरेदार पोत और एक डोर्नियर विमान रवाना किया गया.

डेली मिरर की खबर के अनुसार, हंबनटोटा बंदरगाह पर लंगर डाले दो रूसी पनडुब्बी रोधी युद्धपोत भी आग बुझाने के अभियान में शामिल हो गए. न्यू डायमंड कुवैत से भारत आ रहा था. वर्तमान में वह श्रीलंका के तट से 180 मील दूर स्थित है.

रूस की आधिकारिक समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, नौवहन दल के दो सदस्यों को छोड़कर सभी कर्मियों ने टैंकर का परित्याग कर दिया है और वह समुद्र में बचाव नौका में हैं. जब टैंकर में आग लगी तब वह श्रीलंका के पूर्व में लगभग 70 किलोमीटर दूर था.

1 COMMENT

  1. Your article is very creative, optimistic and informative, not a single paragraph or line or quote, the entire article is very impressive………..

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?