अमेरिकी में राष्ट्रपति कौन होगा इसे लेकर सस्पेंस जारी है, लेकिन जो संकेत मिल रहे हैं उससे लगभग तय हो गया है कि जो बिडेन ही अमेरिका पर अगले चार साल तक शासन करने वाले हैं। इसका कारण है कि सीक्रेट सर्विस और एफबीआई ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है और उनके घर के ऊपर ने फ्लाई ज़ोन घोषित कर दिया है। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 214 के मुकाबले 264 इलेक्टोरल वोट से आगे चल रहे बिडेन की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है और सीक्रेट सर्विस ने मोर्चा संभाल लिया है।

हालांकि अभी जॉर्जिया, पेन्सिल्वेनिया और नेवाडा की लड़ाई जारी है और बिडेन को इन राज्यों में मामूली बढ़त है। यहां वोटों की गिनती के बीच बिडेन की सुरक्षा को पुख्ता करने के संकेत यही हैं कि उनके राष्ट्रपति बनने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।

वाशिंगटन पोस्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सीक्रेट सर्विस एजेंट्स को डेलावर विलमिंगटन में रिवर फ्रंट कंवेन्शन सेंटर में भेजा गया है जहां बिडेन की टीम ने चेज़ सेंटर नाम से अपना हेडक्वार्टर बनाया हुआ है। प्रचार खत्म होने के बाद से ही बिडेन यहां हैं और संभावना है कि नतीजों का ऐलान होने के बाद वे यहीं से अपनी विजयी भाषण देंगे। हालांकि इस साल के मार्च से ही जो बिडेन के सीक्रेट सर्विस की सुरक्षा मिली हुई है, लेकिन उनकी सुरक्षा में इजाफा किए जाने से जो संकेत मिल रहे हैं उससे उनकी जीत के आसार मजूबत होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि जो बिडेन पूर्व उपराष्ट्रपति रह चुके हैं और नियमानुसार उन्हें 2017 में उपराष्ट्पति से हटने के बाद 6 महीने तक सीक्रेट सर्विस की सुरक्षा मिलती रही थी। परंपरा है कि जब कोई उम्मीदवार राष्ट्रपति चुनाव जीतता है तो उसी रात उसकी सुरक्षा को मजबूत किया जाता है लेकिन बिडेन के मामले में सुरक्षा को पहले से ही मजबूत कर दिया गया है।

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?