दुनियाभर में कहर बरपाने वाला कोरोना वायरस एक बार फिर एक्टिव होने लगा है। देश ही नहीं पूरी दुनिया से इस वायरस के डरावने आंकड़े सामने आ रहे हैं। आलम ये है कि अब लोग एक बार फिर खौफ में जीने को मजबूर हो गए हैं। इतना ही नहीं कई देशों में तो एक बार फिर से संपूर्ण लॉकडाउन का भी ऐलान कर दिया है।

Bangladesh government has decided to enforce a seven-day lockdown from April 5th as coronavirus cases and deaths are surging across the country: Bangladesh media#COVID19

— ANI (@ANI) April 3, 2021
फ्रांस के बाद अब बांग्लादेश ने भी लॉकडाउन का ऐलान किया है। आपको बता दें, कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते केस के चलते पड़ोसी देश बांग्लादेश में सोमवार से 1 हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण बांग्लादेश ने सोमवार, 5 अप्रैल से 7 दिनों के लिए दूसरी बार पूर्ण लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए छूट दी गई है।

आपको बता दें, बांग्लादेश में कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है और शुक्रवार को 6830 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि 50 लोगों की मौत हुई। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बांग्लादेश में 9000 से अधिक हो गई है, बांग्लादेश में कोरोना का पहला मामला पिछले साल यानी 2020 में 8 मार्च को सामने आया था जिसके करीब 2 हफ्ते बाद बांग्लादेश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। बता दें बांग्लादेश में गुरुवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण के 6,469 नए मामले सामने आए थे। पिछले साल मार्च में महामारी शुरू होने के बाद से यह किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या थी।

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?