माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए वायनाड से सांसद और कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है.

आरएसएस और उसकी पॉलिटिकल विंग कहे जाने वाली भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि भारत में व्हाट्सप्प और फेसबुक को RSS और बीजेपी नियंत्रित करते हैं.

ट्वीट कर उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप को नियंत्रित करते हैं. वे इसके माध्यम से फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं और इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं. आखिरकार, अमेरिकी मीडिया फेसबुक के बारे में सच्चाई के साथ सामने आया है.

राहुल गांधी ने स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट को साझा करते हुए फेसबुक और व्हाट्सअप पर भी निशाना साधा है.

गौरतलब है कि अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में फेसबुक की 123 अधिकारी ने भाजपा के एक नेता और अन्य हिंदू राष्ट्रवादी लोगों और समूहों की नफरत से भरी पोस्ट को लेकर उन पर फेसबुक के हिट स्पीच नियम लगाए जाने का विरोध किया था. रिपोर्ट के अनुसार कुछ फेसबुक पोस्ट को पूरी तरह से हिंसा को बढ़ावा देने वाला माना गया फिर भी अधिकारी ने उसका बचाव किया.

अब फेसबुक पर यह आरोप लग रहा है कि उसके अधिकारी ने उसके खिलाफ कार्रवाई इसलिए नहीं किया क्योंकि उसे भाजपा के साथ संबंध बिगड़ने का डर था।

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?