पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा राजनीतिक दांव चलते हुए सभी को कोरना वैक्सीन मुफ्त में देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक से ऐन पहले ममता बनर्जी के इस ऐलान को काफी अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री कोरोना वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार पश्चिम बंगाल में सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की योजना तैयार कर रही है। ध्यान रहे कि इससे पहले बिहार और केरल सहित कई राज्य मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान कर चुके हैं। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी संकेत दिए थे कि कोरोना वैक्सीन मुफ्त होगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना वैक्सीन के बारे में उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा हुई थी। इस बैठक में कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य सचिव के अलावा सरकार के आला अफसरों ने हिस्सा लिया था।

याद दिला दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे पहले बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया था। इसके बाद मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, असम, केरल आदि राज्यों ने भी मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा की है। तेलंगाना सरकार ने भी हेल्थ वर्कर्स और गरीब लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने की बात कही थी।

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?