पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की पूरे देश भर मे की जा रही कामना
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह

देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) की रविवार को तबीयत खराब होने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया है। मनमोहन सिंह को रविवार शाम सीने में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है। 87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स के कार्डियक न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया है।जानकारी के मुताबिक रात 8:45 बजे पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स लाया गया जहां डॉक्टर्स उनकी जांच कर रहे हैं आपको बता दे कि डॉ मनमोहन सिंह के विपक्ष से भी मधूर संबध रहे हैं।

जानकारी के लिये बताये कि मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। इससे पहले वह 1991 में नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री रहे। मनमोहन सिंह के वित्त मंत्री रहते ही देश के बाजार को विदेशी कंपनियों के लिए खोला गया। मनमोहन सिंह भारतीय रिजर्व बैंक के 15वें गवर्नर रहे। वह राजीव गांधी की सरकार में योजना आयोग के डिप्टी चेयरमैन भी रहे। हाल ही में कोविड-19 के कारण बनी स्थिति के लिए कांग्रेस ने एक सलाहकार समूह बनाया है जिसकी अध्यक्षता मनमोहन सिंह ही कर रहे हैं। इस समय देश के अर्थशास्त्रियों को डॉक्टर सिंह से बेहद उम्मीदे है कि इस विपदाकाल मे देश की बिगडती आर्थिक स्थति से निकालने मे अपने सुझाव दे।

कुछ ही दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) ने एक वीडियो जारी कर सरकार से कोरोना वायरस की जांच को और बढ़ाने की मांग की थी। मनमोहन सिंह ने कहा था कि पर्याप्त जांच न होने के कारण देश में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा था कि ज्यादा से ज्यादा जांच करके ही कोरोना वायरस को खत्म किया जा सकता है।

हाल ही मे कुछ दिनो पूर्व डॉ मनमोहन सिंह के कार्यकाल को याद करते हुए ट्वीटर पर ट्रेंड हुआ जिसमे दिखाया जा रहा था कि अगर आज सिंह प्रधानमंत्री होते तो देश को बेहतर तरीके से संभाल लेते उनके इसी सादगीपूर्ण जीवन के कारण देश भर के साथ साथ वैश्विक स्तर पर भी डॉ मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की जा रही हैं, डॉ मनमोहन सिंह के लिये सत्ताधारी बीजेपी के नेताओ द्वारा भी जल्द स्वस्थ होने की कामना की जा रही हैं, इसके साथ उनकी आर्थिक नीतियों को याद करते हुए देशवासी जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहे है, डॉ मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री रहते हुए देश की प्रतिष्ठा को वैश्विक स्तर पर बढाने का काम किया था।

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?