कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर योगी सरकार पर रविवार को निशाना साधा है. बीजेपी के एक विधायक और उनके बेटे द्वारा एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को पुलिस हिरासत से छुड़ा कर ले जाने की घटना को कांग्रेस ने राज्य सरकार के ‘‘अपराधी बचाओ’’ मिशन के तहत किया गया कार्य करार दिया.

राहुल और प्रियंका ने राज्य सरकार के खिलाफ ट्वीट किया और साथ ही मीडिया की उन रिपोर्ट को भी टैग किया, जिनमें दावा किया गया है कि बीजेपी के एक विधायक, उनका बेटा और उनके समर्थक एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को शनिवार को पुलिस हिरासत से छुड़ा कर ले गए. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कैसे यह शुरू हुआ:‘बेटी बचाओ. और कैसे यह चल रहा है: अपराधी बचाओ’.’’

वहीं प्रियंका गांधी ने घटना पर मीडिया में आई एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘ क्या यूपी के सीएम बताएंगे कि यह किस मिशन के तहत हो रहा है. बेटी बचाओ या अपराधी बचाओ.”

गौरतलब है कि कांग्रेस राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को ले कर राज्य सरकार को लगातार कठघरे में खड़ा कर रही है. इनमें हाल ही में हाथरस में एक दलित युवती के साथ सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत का मामला मुख्य रूप से शामिल है.

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?