गहलोत सरकार ने समझा मजदूरो का दर्द, जिला कलेक्टर्स को दिया ये बडा आदेश
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान कांग्रेस सरकार हर क्षेत्र मे अन्य राज्यों से बेहतर काम कर रही है यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधी पार्टी से होते हुए भी कही बार राजस्थान कांग्रेस सरकार की तारीफ कर चुके है, पीएम मोदी ने अन्य राज्यों को राजस्थान के किये कामों को अपनाने की नसीहत भी इस लॉकडाउन के बीच दी हैं।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि देश के अन्य राज्यों से रोजगार के अभाव में लौटे प्रवासी मजदूरो को राजस्थान सरकार मनरेगा के तहत जॉब कार्ड बनवाकर रोजगार देने का काम कर रही हैं अब तक सरकार ने 8 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरो को मनरेगा के माध्यम से रोजगार दिया है इसके साथ साथ प्रतिदिन 5 नये जॉब कार्ड प्रवासी मजदूरो के बनाये जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र को पत्र लिखते हुए कहा कि मनरेगा से कार्य समय घटाया जाये क्योकि गर्मी अधिक होने के कारण मजदूरो को तकलीफ उठानी पड रही हैं इसमे सरकार को थोडी राहत देनी चाहिये इसके साथ ही कांग्रेस ने केंद्र सरकार ने अपील की है कि वो मनरेगा के कार्यदिवसों को बढाकर 200 दिन करे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन मे कई बार मनरेगा का मजाक उडा चुके है लेकिन इस विपदाकाल मे सबसे अधिक यही योजना मजदूरो को आत्मनिर्भर बनाने मे सहयोग कर रही हैं।

1 COMMENT

  1. महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना विश्व की सबसे बड़ी योजना है अपने क्षेत्र में बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाती है इससे पलायन भी रुकता है आगे चलकर यह योजना देश की जीडीपी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?