केंद्र समेत कई राज्यों में बीजेपी की सरकार हैं और इस सरकार में हिन्दू मुस्लिम धर्म लव जिहाद पकिस्तान कश्मीर का मुद्दा ना उठे ऐसा हो ही नहीं सकता। पहले तीन तलाक, फिर हलाला और अब लव जिहाद। इस बीच बीच में कभी कश्मीर तो कभी राम मंदिर कभी हिन्दू एकता। कभी NRC तो कभी CAA तो फिर पकिस्तान।

अब एक बार फिर लव जिहाद का मुद्दा बीजेपी ने जोर शोर से उठा दिया हैं लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने कानून का ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है। इसे परीक्षण के लिए विधि विभाग के पास भेजा गया है।

इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया था कि प्रदेश सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी में है।

वही उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून लाए जाने की तैयारी चल रही है। मध्य प्रदेश में कानून की रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है। एमपी सरकार के एक मंत्री ने बताया कि लव जिहाद के खिलाफ संभावित कानून में अपराधी को 5 साल की सजा का प्रावधान किया गया है।

मामले में गैर-जमानती धाराओं में केस दर्ज किया जाएगा। संभावित कानून के मुताबिक, धर्म परिवर्तन के लिए एक महीने पहले ही अनुमति लेनी होगी। मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा सत्र में इस प्रस्ताव को सदन में पेश किया जा सकता है।

हलाकि एक साल में कितना लव जिहाद का केस सामने आता हैं इसका तो आंकड़ा अभी तक किसी को सही से मालूम नहीं होगा। लेकिन जिस मुद्दें पर देश की सरकार को सबसे पहले काम करना चाहिए उस मुद्दें पर सभी खामोश हैं। महिला सुरक्षा।

पिछले साल NCRB का रिपोर्ट सामने आया तो उसमे बताया गया की 2019 में हर रोज करीब 88 महिलाओं से रेप हुआ हैं यानी एक साल में देखा जाए तो 32,120 महिलाओं के साथ रेप हुआ. ये अपने आप में बहुत बड़ा आंकड़ा हैं जिसपर तमाम सरकारों को काम करना चाहिए।

अब इसी को लेकर ट्विटर के जरिये इंडियन टाइम टीवी ने एक ऑनलाइन सर्वे किया हैं जिसमे 24 घंटों का समय लोगों को दिया गया. इस सर्वे में हमने लोगों से पूछा की ” महिला सुरक्षा/रेप पर कानून जरूरी हैं या लव जिहाद पर?” इस सर्वे में हमने लोगों को दो ऑप्शन दिया था जिसमे पहले नंबर पर महिला सुरक्षा तो दूसरे नंबर पर लव जिहाद था.

इस सर्वे में 95% लोगों ने कहा की देश की सरकार को सबसे पहले महिला सुरक्षा और रेप जैसे मुद्दों पर कानून बनाने की जरूरत हैं वही इस सर्वे में मात्र 5% लोगों ने कहा की लव जिहाद पर कानून बनना चाहिए। वही आपको बता दे की इस सर्वे में 5851 लोगों ने वोट किया – इंडियन टाइम

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?