पिछले सप्ताह तनिष्क पर लव जिहाद का आरोप लगा था जिसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा हुआ था तनिष्क को लेकर हुए विवाद के बाद से तमाम लोगों ने इस ब्रांड के प्रोडट्स को बॉयकॉट करना शुरू कर दिया था. हालांकि अब अचानक तनिष्क से ज्वेलरी खरीदने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. तनिष्क के एक विज्ञापन के चलते जहां एक ओर विवाद खड़ा हुआ तो वहीं दूसरी ओर ज्वेलरी ब्रांड को मुनाफा भी हो रहा है. जी हां, यह बात हम नहीं बल्कि तनिष्क के विज्ञापन के निर्माता ने बयां की है.

तनिष्क को लेकर अब अनेक जगहों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ रही है बुद्धिजीवी वर्ग इनके समर्थन में खडा होता दिखाई दे रहा हैं। तनिष्क के विज्ञापन निर्माता ने मंगलवार (20 अक्टूबर) को एक इंटरव्यू में कहा कि विवाद खड़े होने के बाद अधिक संख्या में लोगों ने ब्रांड के विज्ञापन को देखा है जिससे कंपनी की लोकप्रियता बढ़ी. लिहाजा अब तनिष्क के प्रोडक्ट्स के खरीददारों की संख्या भी बढ़ गई है.

विज्ञापन का विरोध करने वालों के खिलाफ बोलने लगे लोग
तनिष्क के जिस विज्ञापन को वापस ले लिया गया है, उसके निर्माता का कहना है कि विज्ञापन को बड़ी संख्या में लोगों ने देखा और इस विवाद से एक ऐसा ‘रुझान’ पैदा हुआ, जहां कई लोग अपनी राय जाहिर करने के लिए तनिष्क के उत्पाद खरीद रहे हैं. इस विज्ञापन अभियान को तैयार करने वाली एजेंसी What’s Your Problem के मैनेजिंग पार्टनर और क्रिएटिव हेड अमित अकाली के मुताबिक विज्ञापन में वास्तविकता दिखाई गई है, और विवाद के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध करने वालों के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है.

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि किसी ने भी ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं की होगी, क्योंकि सांप्रदायिक सद्भाव हमारे तानेबाने का केंद्र है. उन्होंने विज्ञापन वापस लेने के संबंध में तनिष्क को एक बहादुर कंपनी करार दिया, जिसने किसी विवाद की आशंका में कर्मचारियों की सुरक्षा पर ध्यान दिया

आपको बताए कि ऐसा बहुत बार पहले भी हो चुका है कि कुछ संगठन किसी भी उत्पाद का जब बहिष्कार करते है तब वो पहले से अधिक तेजी से मार्केट मे बिकती है यही तनिष्क के साथ हुआ हैं।

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?