झारखंड विधानसभा से बुधवार को आंशिक संशोधन के बाद सरना आदिवासी धर्म कोड पारित हो गया. अब इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार के पास भेजा जायेगा. विधानसभा से धर्म कोड के पारित होने बाद रांची की सड़कों पर जश्न का माहौल दिखा. सरना आदिवासी समुदाय से जुड़े लोगों ने जहां विजयी जुलूस निकाले, वहीं एक-दूसरे को मिठाई खिला कर बधाइयां भी दी.

बता दें कि बुधवार को हेमंत सोरेन सरकार ने सरना धर्म कोड को लेकर विशेष सत्र बुलाया था. इस सत्र में सत्ता पक्ष ने धर्म कोड को पारित करने संबंधी प्रस्ताव सदन में रखा. इस दौरान चर्चा के बाद इसमें आंशिक संशोधन किया गया और इसे सरना आदिवासी धर्म कोड के तौर पर प्रस्ताव को सदन से पारित कराया.

इधर, सदन से प्रस्ताव पारित होने के बाद राजधानी रांची में जश्न का माहौल दिखा. इसको लेकर रांची के मेन रोड पर आदिवासी समुदाय के लोगों ने सरना विजय जुलूस निकाला. वहीं, सड़कों पर नाच- गाकर लोगों ने अपनी खुशी का इजहार किया. साथ ही और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सदन से प्रस्ताव पारित कराने पर धन्यवाद दिया. वहीं, केंद्रीय सरना समिति एवं अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के सदस्यों ने नया टोली बरियातू सामुदायिक भवन में एक- दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया.

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?